vicky kaushal :Happy Birthday


vicky kaushal :Happy Birthday

                           vicky kaushal :Happy Birthday                          



दोस्तों हर साल 16 मई को विक्की कौशल का हैप्पी बर्थडे मनाया जाता है तो चलिए जानते है कुछ रुचिदायक तथ्य जो आप को भी मजा आएगा पढ़कर :-


विक्की कौशल आज बॉलीवुड में परिष्कृत अभिनेताओं में से एक के बगल में एक लड़के से विकसित हुए हैं। फिल्म इंडस्ट्री में पहले से ही अपनी जड़ें जमा चुके परिवार से संबंध रखते हुए, विक्की कौशल ने अपने अभिनय कौशल से खुद का नाम बनाया। मसान अभिनेता ने धीरे-धीरे उद्योग में अपनी जगह बना ली है और लगातार दूसरों के बाद एक शानदार प्रदर्शन दिया है। समीक्षकों द्वारा प्रशंसित नाटक, डार्क थ्रिलर या हल्की-फुल्की कॉमेडी हो, विक्की कौशल सुनिश्चित करते हैं कि दर्शकों और आलोचकों के पास बेहतरीन समय हो।

उनके 31 वें जन्मदिन पर, हम विक्की कौशल के बारे में कुछ दिलचस्प और कम-ज्ञात तथ्य लाते हैं:
* विक्की का जन्म 16 मई, 1988 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता श्याम कौशल एक एक्शन डायरेक्टर हैं और मां वीना कौशल एक हाउस मेकर हैं। उनका एक छोटा भाई भी है, सनी कौशल जो एक सहायक निर्देशक हैं। उनकी पारिवारिक जड़ें होशियारपुर, पंजाब से हैं।


* सिर्फ एक बेहतरीन अभिनेता नहीं, विक्की एक प्रशिक्षित नर्तक है। वास्तव में, एक रेडियो चैट शो में, विक्की ने बचपन से कई कहानियों का खुलासा किया जब वह विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेते थे।

* बॉलीवुड में कदम रखने से पहले द लस्ट स्टोरीज के प्रसिद्ध अभिनेता ने अपनी इंजीनियरिंग पूरी कर ली है। उन्होंने राजीव गांधी प्रौद्योगिकी संस्थान, मुंबई से वर्ष 2009 में इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग का अध्ययन किया है।

* उन्हें इंजीनियरिंग पूरी करने के बाद नौकरी का प्रस्ताव भी मिला, जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया। वह हमेशा फिल्मों के लिए जुनूनी थे और तभी उन्होंने अपने जुनून को आगे बढ़ाने का फैसला किया।

* विक्की कौशल ने किशोर नमित कपूर द्वारा आयोजित कई कार्यशालाओं में भाग लिया है, और वहां कई थिएटर किए हैं। उन्होंने 2012 में फिल्म लव शुव ते चिकन खुराना से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। हालांकि, उनकी पहली समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म मासान है, जिसने उन्हें विभिन्न पुरस्कारों से नवाजा।

* विक्की कौशल गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में अनुराग कश्यप के सहायक निर्देशक थे, जहाँ उन्होंने दिन में 18 घंटे काम किया था।

* सभी गेम ऑफ थ्रोन्स के प्रशंसकों के लिए, यहां एक दिलचस्प तथ्य है। विक्की कौशल को GoT और प्रिज़न ब्रेक देखना बहुत पसंद है।

* लव प्रति वर्ग फुट अभिनेता हाइड्रोफोबिक है। तैराकी सीखने के कई प्रयास किए, लेकिन बार-बार असफल रहा।

* विक्की कौशल और उनके भाई सनी कौशल दोनों को गोल्ड के ऑडिशन के लिए बुलाया गया। चूंकि विक्की संजू की शूटिंग में व्यस्त था, इसलिए सनी ने ऑडिशन दिया और भूमिका निभाई।

* विक्की कौशल खुद को खाने वाले के रूप में दावा करता है और पानी-पुरी, जलेबी-राबड़ी, ऑलू पराठा और चीनी व्यंजन खाना पसंद करता है।




ऐसे ही पसंदीदा पोस्ट पढ़ने के लिए आप नोटिफिकेशन को allow कर सकते हैं |